राजस्थान विधानसभा चुनाव पर भाजपा की बड़ी बैठक

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज रात को नई दिल्ली में बैठक होनी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में यह मीटिंग होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।बैठक में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवारों पर चर्चा होगी। साथ ही कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट पर अंतिम मुहर लग सकती है। आज देर रात बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी होने की अटकलें हैं। मालूम हो कि बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राठौड़, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया रहाटकर, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से इन नेताओं ने मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया। इस मीटिंग से फाइनल होने वाली सूची को सीईसी मीटिंग में पेश किया जाएगा। हालांकि, सूत्रों के हवाले से ये जानकारियां सामने आई हैं। मालूम हो कि इससे पहले बीते बुधवार को शाह और नड्डा ने पार्टी की राजस्थान यूनिट के टॉप नेताओं के साथ बैठकें की थीं। मीटिंग का यह सिलसिला राजधानी जयपुर में देर रात तक चला था।

जेपी नड्डा के आवास पर हुईं कई बैठकें
सूत्रों ने बताया कि अलवर से सांसद बालक नाथ ने शनिवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से उनके आवास पर मुलाकात की। जोशी को हाल में राजस्थान चुनाव के लिए पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ देर बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी जोशी के आवास पर पहुंचे और उनकी मुलाकात करीब 3 घंटे तक चली। अर्जुन राम मेघवाल के जोशी के आवास से निकलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। बाद में नड्डा से जोशी उनके आवास पर जाकर मिले थे और कुछ देर बाद दोनों एक साथ रवाना हुए। भाजपा नेता अरुण सिंह, पार्टी की राजस्थान इकाई के प्रमुख सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, सांसद राजेंद्र राठौड़ और अन्य नेताओं ने नड्डा के आवास पर बैठक में भाग लिया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज
हाल ही में निर्वाचन आयोग ने राजस्थान के अधिकारियों से मतदाता सूची का रिवीजन पूरी गंभीरता और सावधानी से करने को कहा। साथ ही अधिकारियों से शराब व नकदी के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी दिए गए। देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरूण गोयल ने अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। आयोग का उच्च स्तरीय दल तैयारियों का जायजा लेने के लिए राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर गया था। ईसी ने ‘इपिक कार्ड’ (डिजिटल मतदाता पहचानपत्र) की प्रिंटिंग और वितरण की भी जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *