गाजा पट्टी में आम लोगों को जानबूझकर रोक रहे हमास आतंकी, इजरायल ने जारी कीं तस्वीरें

मास आतंकियों के साथ तेज होती खूनी जंग के बीच इज़रायली सेना ने सोशल मीडिया पर चौंकाने वाली तस्वीर जारी की हैं। इनमें दावा किया गया है कि हमास आतंकी आम लोगों को दक्षिणी गाजा जाने से रोक रहे हैं।इजरायली सेना हमास पर लोगों को अपनी ढाल के रूप में उपयोग करने का आरोप लगाया गया है। हमास जानबूझकर उन जगहों पर लोगों को बंधक बना रहा है जहां उसे पता है कि इजरायल बमबारी करेगा। गाजा में इजरायली हवाई हमलों में नौ और इजरायली बंधक मारे गए हैं।इज़रायल ने गाजा पट्टी पर हमास के खात्मे के लिए पूरी तैयारी कर ली है। हमास के टॉप लीडरों को मारने के लिए सीक्रेट मिशन तैयार हो चुका है। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि बस आदेश का इंतजार है। रविवार को एक ताजा बयान में इजरायली सेना ने पुष्टि की कि हमास का टॉप कमांडर बिलाल अल कदरा मारा जा चुका है, बिलाल हमास की विशिष्ट सैन्य शाखा नुखबा बल का शीर्ष कमांडर था।इजरायली सेना ने जमीन, जल और हवा में गाजा पट्टी पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली है। इजरायली सेना का कहना है कि उनका मकसद हमास के सभी लीडरों को मौत देना है। इसमें सबसे अहम याह्या सिनवार को खत्म करना होगा। इजरायल पर रॉकेट हमले के पीछे सिनवार का ही दिमाग था।

लोगों को रोक रहा हमास
इजरायल ने हमास की सच्चाई बताई है। X पर एक पोस्ट में इजरायली सेना ने कुछ सैटेलाइट तस्वीरें जारी की हैं। साथ ही दावा किया कि हमास आम लोगों को दक्षिण गाजा जाने से रोक रहा है। हमास उन जगहों पर लोगों को जानबूझकर रख रहा है, जहां उसे पता है कि इजरायल बमबारी करेगा।

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) अभी गाजा पर स्थानीय छापे मार रहे हैं। अगले 24 घंटों में चौतरफा जमीनी हमले की उम्मीद है। आईडीएफ ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “हमास अपने नागरिकों को उनकी सुरक्षा के लिए दक्षिणी गाजा में स्थानांतरित होने से जबरदस्ती रोक रहा है।”

इजरायल का सीक्रेट मिशन
इज़रायली सेना ने एक बयान में कहा है कि उसने फ़िलिस्तीन में गाजा पट्टी पर एक योजनाबद्ध हमले की तैयारी कर ली है। जिसमें वायु, ज़मीन और नौसेना तीनों बल शामिल होंगे। सेना के नवीनतम बयान में कहा गया है कि वह हमास पर “आक्रामक योजनाओं की एक सीरीज की तैयारी कर रही है”। इजरायल कथित तौर पर गाजा शहर पर कब्जा करने के लिए 10,000 सैनिक भेजने की योजना बना रहा है। इज़रायल की सेना ने गाजा सीमा पर 30,000 से अधिक सैनिकों को तैनात किया है। आईडीएफ के अनुसार, वे एक “महत्वपूर्ण” जमीनी ऑपरेशन की योजना बना रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि पैदल सेना के अलावा, इजरायली रक्षा दल में टैंक, सैपर और कमांडो भी शामिल होंगे। वे पहले ही बड़ी मात्रा में सैन्य उपकरण गाजा के करीब ले जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *